Sports

आज चुनी जाएगी टीम इंडिया, युवराज की वापसी की राह में हैं ये 5 रोड़े

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले तीन वनडे के लिए आज टीम इंडिया का चयन किया जाएगा. इस सीरीज के लिए युवराज सिंह को चुने जाने की संभावना लगभग खत्म हो चुकी है. अब उनकी टीम इंडिया में वापसी पर भी प्रश्नचिह्न लग चुका है. अब तो 36 साल के युवराज सिंह देश के टॉप 74 क्रिकेटर्स की लिस्ट में भी शामिल नहीं हैं. आइए जाने हैं, वे कौन से पांच कारण हैं, जिनकी वजह से युवराज सिंह के क्रिकेट करियर को झटका लगा है.

1.देश के टॉप 45 खिलाड़ी इन दिनों दिलीप ट्रॉफी खेलने में व्यस्त हैं. लेकिन इस घरेलू प्रतिष्ठित टूर्नामेंट से युवराज का बाहर रहना उनके क्रिकेट करियर के लिए शुभ संकेत नहीं हैं.

2 और तो और, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक अभ्यास मैच के लिए बनाए गए बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन में भी युवराज सिंह को स्थान नहीं दिया गया है. राहुल त्रिपाठी और संदीप शर्मा जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई.

3. श्रीलंका दौर पर भी युवराज सिंह को टीम इंडिया से बाहर रखा गया. हालांकि तब राष्ट्रीय चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने कहा था कि युवराज की लिए टीम इंडिया के दरवाजे बंद नहीं हुए हैं.

4. इससे पहले चैंपियंस ट्रॉफी (105 रन) और इसके बाद वेस्टइंडीज टूर (57 रन) में युवराज फ्लॉप रहे थे. पिछली 7 पारियों में उन्होंने 53, 7, 23*, 22, 4, 14, 39 रन बनाए. इसी के बाद से वे टीम इंडिया से बाहर हैं.

5. खिलाड़ियों की फिटनेस टीम इंडिया में अहम मुद्दा है. ऐसे में कप्तान विराट कोहली फिटनेस से कोई समझौता नहीं करना चाहेंगे. युवराज अपने प्रदर्शन और फिटनेस दोनों में पिछड़ रहे हैं.

 

About the author

Related Posts

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.